Sunday 18 May 2014

यदि समय थकता.......

काश समय को गति का,
लोभ न होता|
वह भी थकता,
रुकता|
मेरे पास अब भी '
मेरा बचपन होता,
माँ की गोद होती,
मैं भी लोरी सुनता,
अपने सपनों तक की दूरी,
घुटनों पर ही,
मैं कर लेता पूरी|
यदि समय थकता, रुकता|

काश समय को,
अनथक चलने का,
शौक न होता|
कोई पड़ाव उसे भी भाता|
तब यादें इतना न सताती|
अतीत इतना कुरूप,
न लगता|
यदि समय थकता, रुकता|

काश अविस्मरणीय क्षणों पर,
समय शाषन न करता,
सुखकाल कभी भूत न बनता,
जीवन पर मृत्यु का ,
अधिकार न होता,
तुम भी इतना दूर न जाती|
जीवन से मैं भी शिकायत न करता|

यदि समय थकता, रुकता|

       -गौरव शर्मा

No comments:

Post a Comment

Thanks for your invaluable perception.

ONE TOUGH DAY THAT BROKE THE DREAM OF A BILLION PEOPLE

  ONE TOUGH DAY THAT BROKE THE DREAM OF A BILLION PEOPLE   Well Played, team India. We are proud of the way you played in this tournament. U...